WTC Final के लिए Rahane का नाम, Suryakumar को नहीं मिली जगह; Ks Bharat  विकेटकीपर

World Test Championship (WTC Final) के लिए भारत ने 15 सदस्यों की Team की घोषणा कर दी है। Team में Mumbai के बल्लेबाज Ajinkya Rahane का नाम शामिल है। 15 महीने बाद उन्हें Team India में वापसी की जगह मिली है। उनका अंतिम मैच 11 January 2022 को South Africa के खिलाफ खेला गया था। इस टीम में Suryakumar Yadav का नाम नहीं है।

WTC के फाइनल 7 से 11 June के बीच England के ओवल मैदान में India और Australia के बीच खेला जाएगा। Team India दूसरी बार Final में पहुंची है। 2021 के पहले WTC Final में new zealand ने भारत को 8 Wicket से हरा दिया था।

IPL 2023 में Rahane का शानदार प्रदर्शन

Ajinkya Rahane अब फिर Team India में वापसी कर चुके हैं। उन्हें पिछले साल खराब फॉर्म के कारण Test Team से बाहर कर दिया गया था, लेकिन अब 1 साल के बाद उनकी Team में धमाकेदार वापसी हुई है।

Ajinkya Rahane ने IPL के 16वें  सीजन में Chennai Super Kings के लिए 5 मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने अब तक खेले 5 मैचों में 209 Run बनाए हैं जिसमें उनकी औसत 52.25 रही है। उनका Strike Rate 199.05 रहा है।

इस सीजन के अपने पहले ही मैच में Ajinkya Rahane ने Mumbai Indians के खिलाफ मात्र 27 गेंदों पर 61 Run बना डाले थे। फिर KKR के खिलाफ भी उन्होंने मात्र 29 गेंदों पर नाबाद 71 Run बनाए।

Ajinkya Rahane ने Mumbai के लिए रणजी ट्रॉफी में 7 मैचों में 634 Run बनाए। उनकी औसत 57.63 थी जिसमें 2 शतक और एक अर्धशतक शामिल था। Rahane की वापसी भारतीय Team के लिए अच्छी खबर है। Final जैसे मुकाबले में उनका अनुभव Team के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।

Suryakumar केवल एक डेब्यू Test खेलने के बाद Out, Team में बचीं 3 मैचों में नहीं मिली जगह

Suryakumar Yadav ने इस साल February में India और Australia के बीच चार मैचों की Test Series के पहले Match में Test डेब्यू किया था। उसके बाद बाकी के 3 Test में प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाए थे।

IPL 2023 के शुरुआती सीजन में Surya की बेहद खराब फॉर्म

IPL 2023 के शुरुआती मैचों में Surya का खराब फॉर्म दिख रहा है। Mumbai के बल्लेबाज Suryakumar Yadav 16वें सीजन में 6 मैच खेले हैं और सिर्फ 123 Run बना सके हैं। उन्होंने इस सीजन में एक फिफ्टी लगाई है, जो कि Punjab के खिलाफ थी। Royal Challengers Bangalore (RCB) के खिलाफ पहले मैच में Surya ने सिर्फ 15 Run बनाए, Chennai Supar Kings के खिलाफ वो एक Run पर Out हुए। Delhi Capitals के खिलाफ वो शून्य पर आउट हुए। Punjab Kings के खिलाफ वो अपनी एकमात्र फिफ्टी लगाई जबकि Kolkata Knight Riders के खिलाफ 43 Run की पारी खेली।

Ks Bharat को Pant के विकल्प के तौर पर चुना गया

Ks Bharat Indian Team में शामिल हुए हैं। उन्हें चोटिल Rishabh Pant के विकल्प के रूप में चुना गया है। Australia के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के पहले Test में Bharat ने भारतीय टीम के लिए अपना टेस्‍ट डेब्‍यू दिया था।

World Test Championship (WTC) फाइनल के लिए Team इंडिया

Rohit Sharma (Captain), Shubman Gill, Cheteshwar Pujara, Virat Kohli, Ajinkya Rahane, KL Rahul, Ks Bharat (Wicket Keeper), Ravichandran Ashwin, Ravindra Jadeja, Axar Patel, Shardul Thakur, Mohammed Shami, Mohammed Siraj, Umesh Yadav, Jaydev Unadkat।

Read Also| Budget 5G Smartphones