Tata Punch Facelift: टाटा पंच फेसलिफ्ट का अपडेटेड वर्जन जल्द आ रहा है, जानिए कब होगा लॉन्च?

Tata Punch Facelift: Tata Motors ने कुछ दिन पहले नई Punch EV Launch की है। इस नए मॉडल में नए features के साथ-साथ design और interior (Tata Punch Facelift) में कई बदलाव किए गए हैं। Punch के ICE version में भी इसी तरह के बदलाव किए जा सकते हैं। Punch EV के लॉन्च के मौके पर Tata Motors ने कहा है कि Punch Facelift को अगले 14-15 महीनों में देश में लॉन्च किया जाएगा, यानी यह 2025 की शुरुआत में बाजार में आ सकती है।

Design Update (Tata Punch Facelift)

Updated Nexon, Harrier और Safari की तरह, नए Tata Punch Facelift को एक बड़ा डिज़ाइन अपडेट मिलने की संभावना है। नए मॉडल में Nexon facelift के समान styling elements मिलने की संभावना है। इसमें नया फ्रंट ग्रिल मिलेगा, जो नई Tata SUV जैसा होगा। sub-4M SUV में वर्टिकल स्टैक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, नए बंपर और नए अलॉय व्हील मिलने की संभावना है। SUV के पीछे की तरफ नई एलईडी टेल-लाइट्स के साथ अपडेटेड टेलगेट मिल सकता है। कंपनी का कहना है कि Updated Punch नए Punch EV से अलग दिखेगा।

कैसे होंगे फीचर्स?

उम्मीद है कि cabin में larger touchscreen infotainment unit और new instrument console के साथ dashboard layout में बदलाव होंगे। इसमें full-TFT instrument console, wireless Android Auto के साथ एक बड़ी 10.25- inch touchscreen infotainment unit और air-conditioning के लिए एक नया टच-पैनल ऐप्पल कारप्ले मिलने की संभावना है। इस एसयूवी में electronic parking brake और रियर डिस्क ब्रेक नहीं मिलेंगे, जो इलेक्ट्रिक पंच में मिलते हैं।

5- Speed Manual और 5- Speed AMT Gearbox

नई Tata Punch Facelift में मौजूदा मॉडल में उपलब्ध 1.2 liter 3-cylinder NA petrol engine होने की संभावना है। यह इंजन 86 PS की Power और 113 Nm का peak torque जेनरेट करता है। इसमें 5-Speed manual और 5-Speed AMT Gearbox का विकल्प दिया गया है। इसे टाटा के ट्विन-टैंक सिस्टम CNG वर्जन के साथ पेश किया जा सकता है। top-spec model में Altroz i-Turbo को पावर देने वाला 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है।

Tata Punch EV 5 January को Launch होगी

इस समय हर जगह EV कारों का क्रेज है (Auto News)। बहुत से लोग EV कार खरीदना चाहते हैं. पेट्रोल की बढ़ती कीमत को देखते हुए कई लोगों ने EV कारों को प्राथमिकता दी है। अब Tata Motors ने सभी के लिए एक अच्छा विकल्प उपलब्ध कराया है। Tata Motors ने शुक्रवार 5 जनवरी को अपनी Tata Punch EV लॉन्च की। कंपनी का दावा है कि यह कार Full Charge पर 300 से 400 KM तक चल सकती है। Tata Motors द्वारा लाई गई इस Punch EV कार की बुकिंग भी शुरू हो गई है।

ALSO READ| Upcoming Toyota SUVs: भारतीय बाजार में तहलका मचाने आ रही हैं टोयोटा की 3 नई एसयूवी, एक इलेक्ट्रिक मॉडल भी होगा शामिल