Swiggy Changes Registered Name: Swiggy ने बदला नाम, IPO लाने की तैयारी में जुटी कंपनी

Swiggy Changes Registered Name: खाने का ऑनलाइन ऑर्डर देने वाली कंपनी Swiggy जल्द ही अपना IPO लाने वाली है. इस तैयारी के तहत कंपनी ने अपना नाम बदल लिया है. पहले जो Swiggy Private Limited थी, वो अब Swiggy Limited बन गई है. इस बदलाव से ये समझ आता है कि अब Swiggy एक पब्लिक कंपनी बनने के लिए पूरी तरह तैयार है. माना जा रहा है कि Swiggy जल्द ही SEBI के पास अपने IPO से जुड़े दस्तावेज जमा करा सकती है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस साल के अंत तक अपना IPO (Swiggy IPO) बाजार में ला सकती है.

रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज को दिए दस्तावेज (Swiggy Changes Registered Name)

रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज को दिए गए एक दस्तावेज से पता चला है कि Swiggy ने अपना नाम बदला है. इकॉनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक फूड डिलीवरी और क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म Swiggy कंपनी को IPO के जरिए अगले लेवल पर ले जाना चाहती है. इसके अलावा कंपनी अपनी सर्विस के दायरे को भी लगातार बढ़ा रही है. हाल ही में ये खबर आई थी कि Swiggy श्रीनगर की डल झील पर हाउसबोट तक खाना पहुंचाएगी.

लगभग 8000 करोड़ रुपये का होगा IPO

मिली जानकारी के अनुसार Swiggy करीब 1 अरब डॉलर(₹8000 करोड़) का IPO लाने वाली है. इस साल Swiggy के अलावा भी कई नई कंपनियां बाजार में आने के लिए तैयार हैं. इनमें Ola Electric, FirstCry, Office और Honasa Consumer ने भी ड्राफ्ट पेपर फाइल कर दिए हैं.

साल 2023 में भी बदला गया था कंपनी का नाम

Swiggy ने पहले भी एक बार अपना नाम बदला था. पहले कंपनी को Bundl Technologies Pvt Ltd के नाम से जाना जाता था. कंपनी चाहती थी कि उसका नाम बिजनेस से जुड़ा हो, इसलिए फरवरी 2023 में Swiggy ने अपना नाम बदलकर Swiggy Private Limited कर लिया. अब कंपनी का नया नाम Swiggy Limited हो गया है.

IPO लाने से पहले Swiggy अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में जुटी हुई है. कंपनी के क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म Instamart पर काफी कैश बर्न हो रहा है. इसे कम करने की कोशिशें की जा रही हैं.

Swiggy Information Table

Feature        Description
ServiceOnline food delivery platform
Function        Order food from restaurants and get it delivered to your doorstep
Availability        500+ cities across India
Website        Swiggy: https://www.swiggy.com/        
Additional Notes                                                                * Swiggy also offers dine-in options through Swiggy Dineout.  * There are restaurants named “The Table” listed on Swiggy, but Swiggy itself does not offer table reservation.                
Swiggy Information Table

ALSO READ| LIC News: दिग्गजों को पछाड़ LIC बना दुनिया का सबसे मजबूत बीमा ब्रांड, कौन सी कंपनी किस स्थान पर?