Skoda ने घोषणा की है कि 2026 तक 6 नई Electric Car को launch किया जाएगा: Superb और kodiaq आएंगी माइल्ड Hybrid Engine के साथ, कारों के सिल्हूट Image जारी किए गए हैं।

Skoda Auto, Czechia की एक बड़ी Car Maker Company ने अपने Future के Plan को Share किया है। उन्होंने घोषणा की है कि वे 2026 तक भारतीय Market में 6 नई Electric Car Launch करेंगे। Skoda अपने Lineup में Superb और Kodiaq के New Generation Model को भी इस साल के अंत में Launch करेगी।

इस घोषणा के साथ ही, Skoda ने अपने ‘Lets ExploreSkoda’ Event में दोनों कारों के सिल्हूट Image भी जारी किए हैं। इन दोनों Models में कुछ Updates किए गए हैं, जैसे Sleek LED Headlights और एक आकर्षक Exterior Design। Skoda ने इन दोनों कारों में Powertrain Options की भी जानकारी दी है।

2023 में आएंगे Superb और Kodiaq के New generation Models

Skoda Company अपनी दो नई Car, Superb और Kodiaq के New Generation Models को 2023 के अंत तक India में Launch किए जा सकते हैं।। इन दोनों कारों के Petrol, Diesel, Mild Hybrid और Plug In Hybrid Version उपलब्ध होंगे। इन नए Models के Interior को नए सिरे से Design किया गया है। इससे हमें उम्मीद हो सकती है कि इन दोनों कारों के Cabin में एक बेहतरीन Premium Look होगा जिसमें ज्यादा Features और Technology शामिल होगी। Superb का 4th Generation Model Slovakia में बनाया जाएगा और Kodiaq का 2nd Generation Model Czechia में बनाया जाएगा। दोनों कारें India में Import की जाएंगी।

Skoda Launch करेगी ये 6 Electric Cars

Company ने घोषणा की है कि उनकी योजना में 4 नई Pure Electric Cars शामिल होंगी, जो 2026 तक Launch की जाएँगी। इनमें एक छोटी  4.1 Meter की  SUV, एक Compact SUV, एक Combi Wagon और एक 4.9 Meter लंबी MPV शामिल हैं। इसके अलावा, Enyaq और Enyaq Coupe का Update भी Launch होगा। Enyaq iv जल्द ही भारतीय बाजार में Launch होने वाली Premium Imported Electric Car की श्रृंखला में शामिल होगी। ये कारें Hyundai Ioniq 5 और Kia EV6 से टक्कर देंगी।

4 Type की होंगी Skoda नई Electric गाड़ियां

Compact : Skoda ने 2024 में Compact Segment में Launch करने वाली अपनी नई Electric Car को Elroq के नाम से पेश किया है। यह Karoq की जगह लेगी और 4.50 Meter लंबी होगी। इसमें शानदार Interior भी होगा।

Small : 2025 में आने वाली Small Segment की Car MQB AO Platform पर आधारित होगी। इसकी लंबाई 4.2 Meter होगी, और यह Skoda की Entry Level Electric Car भी होगी। इसकी कीमत 22 लाख रुपए हो सकती है।

Combi : 2026 में एक Electric Sedan Car आने वाली है जिसका Size Combi Octavia से मिलता जुलता होगा। इसकी लंबाई लगभग 4.70 Meter होगी और यह Brand की पहली All electric Estate Car होगी।

Space : 2026 में आने वाली Vision 7s SUV Car का Production Version होगा। इस Car की लंबाई लगभग 4.90 Meter होगी।

22.5 लाख रुपए के आसपास होंगी Electric Vehicle की कीमतें

Skoda Auto के Global CEO Klaus Zellmer ने बताया कि उनकी Company 2025 तक Global Market में किफायती Segment में Entry करने की तैयारी कर रही है। इस योजना के तहत उनका लक्ष्य 25,000 Euro (लगभग 22.5 लाख रुपए) के मूल्य के साथ Entry करना है।

Also Read| 5G Smartphones