Multibagger Stocks: इस स्टॉक ने 10 हजार के बदले दिया 2 लाख रुपये, इसके आगे रॉकेट की रफ्तार भी धीमी!

Multibagger Stocks: Share Market में कुछ Stocks ने कुछ सालों में लोगों को धनवान बना दिया है। इसी में से एक Multibagger Stocks  है, जो FMCG Sector का है. जिसने कम समय में Investors को मालामाल कर दिया है। इस Stock ने 10 हजार रुपये को 2 लाख रुपये में बदल दिया है।

LT Food के शेयर ने पिछले 10 साल के दौरान बेहद शानदार Return दिया है। इस Stock ने करीब 2000% की वृद्धि की है और इस अवधि में Investors को तगड़ा मुनाफा पहुंचाया है। वहीं, तीन साल के दौरान यह स्टॉक 495% की वृद्धि कर चुका है। इसलिए, यदि किसी व्यक्ति ने 10 साल पहले इस Stock में 10 हजार रुपये का Invest किया होता, तो आज के समय में उसके पास 2 लाख रुपये होते।

किस Brand से चावल बेचती है Company (Multibagger Stocks)

Multibagger Stocks: LT Food Consumer Food Sector में एक FMCG Company है. यह चावल और चावल बेस्ड फूड Business में Global Level पर लीडिंग कंपनी है. Company का एक फ्लैगशिप ब्रांड ‘Daawat’ है, जो भारत में Basmati Rice Produce करता है, जबकि ‘Royal’ Brand से North America में Basmari Rice Supply करता है.

ALSO READ| Motorola Edge 40 Neo भारत में डुअल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस

Foreign Investors की​ हिस्सेदारी कितनी?

Company के Shareholding Pattern के बारे में बात करें तो, इसमें Promoters की हिस्सेदारी 51% है, जबकि 49% Public Shareholding है. Mutual Fund के लिए 2.84%और विदेशी हिस्सेदारी 5.93% है. वहीं इस Company में 16.13% हिस्सेदारी है.

कैसा रहा है Company का Revenue

मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही, June महीने में, LT Food का कुल आय 10% साल दर साल बढ़कर 1,789 Crore रुपये है। Company की बाजार में हिस्सेदारी भारत में 29.8% तक बढ़ गई है, जो पिछले वर्ष से 210 bps अधिक है।

अभी Share की मौजूदा स्थिति

पिछले छह महीने में इस Stock ने 64% से अधिक का Return दिलाया है। हालांकि इस Stock ने पिछले महीने में 10.24% गिरा है और वर्तमान में भी इसमें गिरावट जारी है। शुक्रवार को, Company के Share 2.61% की गिरावट के साथ 158.30 रुपये पर बंद हुए थे।

Disclaimer: यहां दी जा रही जानकारी सिर्फ सूचना के उद्देश्य से दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है.  निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा Expert से सलाह लें. hbpnews.com की तरफ से किसी को भी पैसा निवेश करने की सलाह कभी नहीं दी जाती है।

ALSO READ| Tatkal Ticket Bookings: तत्काल टिकट हो जाएगा फटाफट बुक, फॉलो करें यह आसान ट्रिक