Lava Blaze Pro 5G Vs Itel S23+:  कैमरा और फीचर्स में जानिए 15 हजार से कम में कौन सा स्मार्टफोन है सबसे अच्छा?

Lava Blaze Pro 5G Vs Itel S23+: आज के दौर में Smartphone हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। हम अधिकांश काम Smartphone की मदद से करते हैं, जैसे कि Digital payment, Electricity Bill Payment और अन्य कार्य शामिल हैं। देश में कई कंपनियां अपने Smartphone Launch कर रही हैं जिनमें नए-नए Features शामिल हैं। आज हम दो Phone Lava Blaze Pro 5G और Itel S23+ के बारे में जानने वाले हैं। (Lava Blaze Pro 5G Vs Itel S23+) आइए इनके बीच Features, Price और Specification की तुलना करें।

Itel S23+ Features (Lava Blaze Pro 5G Vs Itel S23+)

Itel S23+ Smartphone Android 13 के Itel OS 13 पर चलता है। इसमें Users को 6.78 इंच का फुल HD+ AMOLED कर्व्ड Display मिलेगा। जिसमें डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 500 निट्स होने वाली है। सेल्फी कैमरे के लिए Display में Hole Punch Cutout दिया गया है। Display Gorilla Glass 5 से सुरक्षित है। Itel S23+ Unisoc T616 4G SoC पर Based है जिसे 8GB तक Ram के साथ जोड़ा गया है।

ALSO READ| How to Recover Deleted Pictures From Your Phone: फोन से डिलीट हुई Photo को कैसे रिकवर करें

Lava Blaze Pro 5G Features (Lava Blaze Pro 5G Vs Itel S23+)

Lava Blaze Pro 5G Smartphone Android 13 पर चलता है। इसमें Users को 6.78 Inch का Full HD+ Display इस्तेमाल करने को मिलेगा। इस डिस्प्ले का Refresh Rate 120Hz है। सेल्फी कैमरे के लिए डिस्प्ले में Hole Punch Cutout दिया गया है। यह Mediatek Dimension 6020 SoC को Support करता है।

Itel S23+ Camera and Specifications

Itel S23+ Smartphone में AI Support के साथ Dual Rear Camera Setup है। इसमें f/1.6 Aperture वाला 50 Megapixel का Sensor है। Selfie और Video Calling के लिए इसमें 32 Megapixel का सेल्फी कैमरा मिलेगा। इसमें 256GB का Onboard Storage भी है। Connectivity के लिए Phone में Wi-Fi, Bluetooth, GPS, 4G, 3.5mm Audio Jack और USB Type-C Port शामिल है। इसमें In-Display Fingerprint Sensor भी है। साथ ही इस Phone में 5000 mAh की Battery है और 18 Watt Wired Charging Support करती है।

Lava Blaze Pro 5G Camera and Specifications

Lava Blaze Pro 5G Smartphone में 8GB Ram मिलती है। Storage को 16GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस Phone में Led Flash के साथ Dual Rear Camera Unit है। Rear Camera Setup Electronic Image Stabilization (EIS) को Support करता है। इसमें 50 Megapixel का Primary Sensor है। Selfie और Video Calling के लिए 8 Megapixel का कैमरा दिया गया है। यह Phone 128GB Internal Storage के साथ आता है। इस Storage को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

Itel S23+ Price and Availability

हाल ही में Launch हुए Itel S23+ Phone को 8GB Ram और 256GB Storage वाले सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है। इस Phone को आप Elemental Blue और Lake Cyan Color में खरीद सकते हैं। फिलहाल इस हैंडसेट की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। Itel S23+ Smartphone को इस महीने की शुरुआत में चुनिंदा Global mMarkets में NGN 1,48,00 (लगभग 15,800 रुपये) की कीमत पर Launch किया गया था।

Lava Blaze Pro 5G Price and Availability in India

Lava Blaze Pro 5G Phone को 8GB Ram और 128GB Storage वाले सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस वेरिएंट की कीमत 12,499 रुपये होगी. Buyers इस फोन को दो वेरिएंट Radiant Pearl और Starry Night में खरीद पाएंगे। Phone 3 October से कंपनी की Offical Website और Amazon पर Sale के लिए उपलब्ध होगा।

ALSO READ| New Smartphone Tips: नए स्मार्टफोन के साथ इस बड़ी गलती से बचें, E-mail लॉगिन के समय ध्यान दें!