IND vs SL ODI World Cup 2023: रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत ने श्रीलंका को 302 रनों से हराया, विश्व कप सीरीज़ में लगातार सातवीं जीत की खुशियाँ

IND vs SL ODI World Cup 2023: Rohit Sharma की भारतीय टीम ने Sri Lanka को 302 रनों से हराकर World Cup Series में लगातार सातवीं जीत का जश्न मनाया। Mumbai के Wankhede Stadium में हुए मैच में भारत ने Sri Lanka को जीत के लिए 358 रनों की बड़ी चुनौती दी. लेकिन उस लक्ष्य का पीछा करते हुए Sri Lanka को महज कुछ रन का नुकसान हुआ. Sri Lanka पारी को रनों से समेटने में भारत की तेज तिकड़ी Jasprit Bumrah, Mohammad Siraj और Mohammad Shami ने अहम भूमिका निभाई.

उनसे पहले भारत के Shubman Gill आठ रन से शतक से चूक गये. Virat Kohli का Sachin Tendulkar के 49 शतकों के Record की बराबरी करने का सपना 12 रन से टूट गया. लेकिन दूसरे Wicket के लिए 189 रन की साझेदारी के दम पर भारत 50 Overs में आठ Wicket पर 357 रन तक पहुंच गया.

Wankhede में भारत की धमाकेदार जीत: ODI में सबसे बड़ी जीत

Mumbai के Wankhede Stadium में भारतीय टीम ने Sri Lanka को लड़ने का बिल्कुल भी मौका नहीं दिया. 358 रनों का बचाव करते हुए Sri Lanka ने पहली गेंद से ही दबदबा बना लिया. Jasprit Bumrah ने पहली ही गेंद पर Sri Lanka को झटका दे दिया. इसके बाद Siraj और Shami ने संभलने का कोई मौका नहीं दिया. भारतीय गेंदबाजों ने Sri Lanka की पारी को महज 55 रनों पर समेटकर 302 रनों से जीत हासिल की. ODI Cricket में ये सबसे बड़ी जीत थी.

ALSO READ| 5 Mobile Cricket Games: क्रिकेट वर्ल्ड कप चल रहा है, इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं 5 मोबाइल क्रिकेट गेम्स

Shami, Siraj और Bumrah के प्रहारों में Sri Lanka की बल्लेबाजी टूटी (IND vs SL ODI World Cup 2023)

Shami-Siraj और Bumrah के प्रहारों के आगे Sri Lanka बल्लेबाज नतमस्तक हो गए. Sri Lanka के पांच बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. Captain Kusal Mendis सिर्फ एक रन बनाकर Out हो गए. फिर Anzlo Mathews ने 12 रन बनाए. 29 रन के अंदर Sri Lanka  के आठ बल्लेबाज वापस टेंट में थे. Mahish Tikshna और Rajitha ने अंततः कुछ रन बनाए और Sri Lanka ने 50 रन का आंकड़ा पार किया। Tikshna 12 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि Rajitha ने 14 रन बनाए। Madhushanka पांच रन बनाकर आउट हुए.

भारत के लिए Mohammed Shami ने एक बार फिर पांच विकेट लिए. उन्होंने पांच Over में सिर्फ 18 रन देकर पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। Siraj ने सात ओवर में 16 रन खर्च कर तीन विकेट भी लिये. Jasprit Bumrah और Ravindra Jadeja ने एक-एक विकेट लिया।

भारत की सेमीफाइनल में एंट्री (India’s entry into the semi-finals)

Wankhede ground पर Sri Lanka को हराकर भारत World Cup के semi-finals में पहुंच गया. यह भारत की लगातार सातवीं जीत है. भारत इस साल World Cup में semi-finals में पहुंचने वाली पहली Team है. Rohit Sharma की अगुवाई में टीम इंडिया ने अपनी फॉर्म बरकरार रखी और जीत दर्ज की. भारतीय टीम एक बार फिर points table में Top पर पहुंच गई है.

भारतीय क्रिकेट टीम की धमाकेदार जीत: Semi-finals में बना ली जगह

भारत ने लगातार सात Match जीते हैं. Bowling, Batting और  Fielding में Team India के खिलाड़ियों ने पूरा योगदान दिया. Team India ने टीम खेल के दम पर semi-finals में जगह बना ली है. Virat Kohli और Rohit Sharma ने रनों की बरसात की तो Siraj, Bumrah और Shami ने बेहतरीन गेंदबाजी की. इसके अलावा, Iyer, Rahul, Kuldeep और Jadeja ने भी बहुमूल्य योगदान दिया है।