Honda Elevate Car: भारत में निर्मित होंडा एलिवेट विदेशी बाजारों में धूम मचाएगी; कीमत 15.92 लाख रुपये

Honda Elevate Car: Honda Elevate SUV को South Africa में लॉन्च किया गया है। यहां लॉन्च हुई गाड़ी की कीमत 15.92 लाख रुपये है। इस कार को कम्फर्ट और एलिगेंस नाम से दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि यह कार पूरी तरह से भारत में बनी है। आइए जानें ग्लोबली लॉन्च हुए इस वेरिएंट में क्या है अलग।

Honda Elevate Car: होंडा एलिवेट में क्या है खास?

नए लॉन्च किए गए वाहन के बाहरी डिजाइन के मामले में कोई बदलाव नहीं देखा गया है। इसके अलावा स्पेक्स में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। एसयूवी में एलईडी हेडलाइट सेटअप, एलईडी डीआरएल, एल-आकार का टेल लैंप मिलता है। इसमें क्रोम फिनिश ब्रांड लोगो के साथ पियानो ब्लैक ग्रिल के साथ समान बड़ा बोनट है।

Honda Elevate Car: इंटीरियर और सुविधाएं क्या होंगी?

इंटीरियर की बात करें तो इसमें 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन है जो वायरलेस कार कनेक्ट तकनीक को सपोर्ट करती है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले भी है।

इसमें मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा है। इसमें ADAS, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट, ऑटोमैटिक हाई-बीम असिस्ट और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग है।

Honda Elevate Car: होंडा एलिवेट इंजन

Honda Elevate 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। जो 119 bhp की पावर और 145 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह 6-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

FeaturesSpecifications
Engine Typei-VTEC
Displacement1498 cc
Max Power119.35bhp@6600rpm
Max Torque145Nm@4300rpm
No. of Cylinders4
Valves Per Cylinder4
Transmission TypeAutomatic
Gear BoxCVT
Fuel TypePetrol
Petrol MileageARAI16.92 kmpl
Petrol Fuel Tank Capacity40 Litres
Emission Norm ComplianceBS VI 2.0
Alloy Wheel Size Front17 Inch
Alloy Wheel Size Rear17 Inch

ALSO READ| Best Bikes Under 3 Lakh in India: 3 लाख रुपये से कम कीमत में उपलब्ध 5 सबसे शानदार बाइक