Fibe Axis Bank Numberless Credit Card: अब बिना नंबर के क्रेडिट कार्ड का इस्‍तेमाल, Axis Bank ने किया लॉन्‍च

Fibe Axis Bank Numberless Credit Card: एक्सिस बैंक और फाइब (पहले अर्ली सैलरी के तौर पर जाना जाता था) ने साथ में Partnership की है और भारत का पहला Numberless credit card launched किया है. जो टेक सेवी जेनरेशन के लिए काफी कारगर रहने वाला है और Security के मामले में ये Additional Security लेयर के साथ आने वाला अपनी तरह का पहला Credit Card है.  इसकी Card खासियत यह है कि यह किसी भी तरह के नंबर से जुड़ा नहीं है. आइये इस के बारे में और जानते है.

Customers  को मिलेगी Additional Level की Security

“Numberless credit card” एक New Technical System है. इस कार्ड में न तो कोई Card Number होता है, न ही कोई Expiry Date और न ही कार्ड प्लास्टिक पर कोई CVVI number होगा. ये कार्ड और कार्ड मालिक की पहचान को उजागर (Reveal) नहीं करता जिससे इसके illegal use की संभावना बेहद कम हो जाती है. Customer की पहचान चोरी होने से बचाने में मदद करता है. कार्ड पर किसी प्रकार के नंबर न होने से Customers को Complete Security और Privacy के Benefit मिलते हैं.

ALSO READ| Card-on-File Tokenisation: RBI के नए कदम से अब कार्ड ट्रांजेक्शन होंगे सुरक्षित: यहाँ जानें कैसे

How to access Fibe Axis Bank Credit Card

Customers अपने Fibe axis bank credit card details को Fibe App पर आसानी से एक्सेस कर सकते हैं और यहां, Customers को अपनी थोड़ी सी जानकारी देकर उस पर Complete Control मिलता है. Co-Branded Credit Card कई तरह के Features Offer करता है जिसमें से कुछ के बारे में आप यहां जान सकते हैं.

Fibe Axis Bank Credit Card Features and Benefits

. सभी तरह के Restaurants के Online Food Delivery Order पर 3% का Flat Cashback मिलता है.

. Ride Hailing Apps पर लोकल कम्यूट करने पर 3% का Cashback मिलता है.

. Online Ticketing Platform पर भी 3% का Cashback मिलता है.

. इसके अलावा Customers को सभी Online और Offline Transactions पर 1% का Cashback मिलता है.

. RuPay के जरिए Credit Card को UPI से Link करने की सुविधा

यह Card RuPay के जरिए Associated है जिससे ग्राहक को इसे अपने UPI Account से Link करने की सुविधा मिलती है। सभी Digital Platforms के माध्यम से यहाँ पर Transaction होता ही है, लेकिन यह कार्ड सभी Offline Stores में भी स्वीकार किया जाता है. Customers की सुविधा के लिए, यह ‘Tap and Pay’ फीचर भी Offer करता है।

Fibe Axis Bank Numberless Credit Card Fees

यह कार्ड Zero Joining Fee और Zero Annual Fee के साथ आता है, और यह सुविधा Lifetime के लिए मिलती है. इस कार्ड के अन्य Features की बात करें तो हर साल ये चार Domestic Airport Lounge का Access दिलाता है. 400 रुपये से 5000 रुपये के बीच फ्यूल सरचार्ज वेवर का लाभ दिलाता है. इसके अलावा Axis Dining Delights, Wednesday Delights, End of Season Sale और RuPay Portfolio से जुड़े सारे Offer सभी कार्ड्स पर दिलाता है.

ALSO READ| Wow Momo Success Story: ​मोमोज बेचकर खड़ी कर दी 2000Cr की कंपनी, रोज बेचते 6 लाख Momos

FAQ

Q1. क्या है Fibe Axis Bank Numberless Credit Card?

Fibe Axis Bank Numberless Credit Card भारत का पहला नंबरलेस क्रेडिट कार्ड है जिसमें कोई कार्ड नंबर, एक्सपायरी डेट, या सीवीवीआई नंबर नहीं होता है। यह एक अत्याधुनिक Technical System है जो Users की पहचान को सुरक्षित रखता है।

Q2. कैसे मैं Fibe Axis Bank क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकता/सकती हूँ?

आप फाइब एप्लिकेशन का उपयोग करके अपनी Fibe Axis Bank क्रेडिट कार्ड डिटेल्स को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। यहाँ पर आप अपनी कार्ड की सम्पूर्ण कंट्रोल पा सकते हैं।

Q3. क्या इस कार्ड की कोई फीस है?

नहीं, यह कार्ड जीरो जॉइनिंग फीस और जीरो एनुअल फीस के साथ आता है, और यह सुविधा आपको लाइफटाइम के लिए मिलती है।

Q4. क्या इस कार्ड का उपयोग ऑनलाइन और ऑफलाइन सभी स्टोर्स में किया जा सकता है?

हाँ, यह कार्ड सभी ऑनलाइन और ऑफ़लाइन स्टोर्स में स्वीकार किया जाता है और इसमें ‘टैप एंड पे’ फीचर भी शामिल है जो आपको सुरक्षित तरीके से भुगतान करने की सुविधा प्रदान करता है।