Dream Girl 2 Review:क्या फिर से चल पाया पूजा का जादू? जानें कैसी है आयुष्मान खुराना की ‘Dream Girl 2’

Dream Girl 2 Review: ‘Dream Girl 2’ Ayushmann Khurrana और Ananya Pandey की फिल्म 25 August को थिएटर में रिलीज हो चुकी है। दर्शक इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।  ‘Dream Girl’ 2019  मे आई Ayushmann Khurrana की कॉमेडी फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया था।  जिसमें आयुष्मान खुराना के साथ नुसरत भरूचा लीड रोल में नजर आई थीं लोगों ने Pooja को बेहद प्यार दिया था। 2023 में, Pooja जिसकी आवाज  दर्शकों की फेवरेट थी, वह फिर से ‘Dream Girl 2’ में वापस आ रही है, लेकिन इस बार Director Raj Shandilya ने नई दिशा देने का फैसला किया है। इस बार ‘Dream Girl 2’ में पूजा की आवाज के साथ-साथ उसके नए अंदाज़ को भी प्रस्तुत किया जाएगा।

कहानी

कर्म (Ayushmann Khurrana) मथुरा में अपने पिता जगजीत सिंह (Annu Kapoor) के साथ रहता है, जगराता करता है। पिता के अलावा, कर्म की जिंदगी में उसका दोस्त, स्माइली (Manjot Singh) और उनकी गर्लफ्रेंड परी (Ananya Pandey) हैं। लेकिन कर्म की जिंदगी स्थिर नहीं है। इस कारण परी के पिता कर्म से एक शर्त रखते हैं – कर्म को 6 महीनों में अमीर बनना होगा, तभी वह परी से शादी कर सकेंगे। कर्म के पिता ने कई लोगों से कर्ज लिया हुआ है, जिसकी लंबी सूची है। ऐसे में कर्म, Pooja बन जाता है। इसके बाद पूजा की जिंदगी में अबू सलीम (Paresh Rawal), शाहरुख सलीम (Abhishek Banerjee), सोना भाई (Vijay Raj), शौकिया (Rajpal Yadav),  जुमानी (seema pahwa), युसुफ अली (Asrani) और टाइगर पांडे (Ranjan Raj) की एंट्री होती है। अब इन सब परेशानियों से कर्म यानी Pooja कैसे निकलेगी? इस फिल्म को आप कॉमेडी ऑफ एरर कह सकते हैं।

ALSO READ| Gadar-2: टोटल कलेक्शन ₹410 करोड़ हुआ चौथी सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बनी, KGF-2 के रिकॉर्ड पर निगाहें, OMG-2 की कमाई थमी.

फिल्म की खास बातें 

Producers बाकायदा ‘Dream Girl 2’ का Target Audience जानते हैं। बी टाउन और सिंगल स्क्रीन में यह फिल्म धमाल करेगी। इस फिल्म में ज्यादा Logic लगाने की जरूरत नहीं है। यह एक तरह की Timepass Film है, जो आपको खूब हंसाएगी। इसे आप परिवार के साथ भी देख सकते हैं। जिस तरह Comedy शोज में एक के बाद एक ड्रामा होता है। वैसा ही इस फिल्म में देखने को मिलने वाला है। इस फिल्म में Entertainment का भरपूर तड़का मिलेगा। फिल्म की सबसे खास बात है कि इसकी Scripting है। इस फिल्म में जैसे ही एक कॉमेडी सीन खत्म होने वाला होता है। तभी दूसरा Funny Scene शुरू हो जाता है। इस फिल्म का First Half बहुत मजेदार है, लेकिन Second Half इतना खास नहीं है।

Dream Girl 2 की Star Cast का चला जादू

Ayushmann Khurrana ने ‘Dream Girl 2’ में बहुत बढ़िया काम किया है। आयुष्मान ने  Pooja के अंदाज में लोगों का दिल जीत लिया है। Pooja का जलवा पूरी तरह से छाया हुआ है। अपनी Franchisee को बढ़ाते हुए आयुष्मान ने आवाज के साथ-साथ अंदाज में भी बहुत मेहनत की है। आयुष्मान के Comic Scenes बहुत मजेदार हैं। लीड रोल में होने के बाद भी Ananya Pandey फिल्म में कम दिखाई दी हैं। इस फिल्म में परी के रोल में Ananya बहुत सुंदर लग रही हैं। और सब से अच्छी बात  यह है कि इतने Senior और Talented Stars के बीच में भी उन्होंने फिल्म में अच्छा कम किया है। Paresh Rawal, Vijay Raj, Rajpal Yadav, Abhishek Banerjee, Seema Pahwa, Annu Kapoor यह सभी मंजे हुए कलाकार हैं। फिल्म की स्टार कास्ट की दमदार Comedy के दर्शक भी मुरीद हो गए है। राज शांडिल्य के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पहली बार पर्दे पर फैंस को Ayushmann Khurrana और Ananya Pandey की जोड़ी देखने को मिल रही है।

फिल्म की कहानी में नहीं है दम

मेकर्स ने इस बार फिल्म के Star Cast पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया है, फिल्म की कहानी की ओर कम मेहनत की गई है।  ‘Dream Girl 2’ खुद से ही मुकाबला कर रही है, अर्थात् ‘Dream Girl’ के साथ। कहानी की बात करें तो ‘Dream Girl 2’ की कहानी में दम नहीं है।  ‘Dream Girl’ की कहानी इसे कहीं ज्यादा अच्छी थी। फिल्म का Box Office Collection तो अभी ठीक लग रहा है, लेकिन हो सकता है कुछ दिनों में Collection में गिरावट आ जाए। फिल्म का Climax लोगों का दिल नहीं जीत पाया। कह सकते हैं कि Dream Girl Part 2 हंसी का फवारा जरूर है मगर सोल मिसिंग है।

Dream Girl 2 पहले दिन का Collection

‘Dream Girl 2’ का इंतजार दर्शको में साफ दिखाई दे रहा है क्योंकि इसकी Advance Booking रविवार को शुरू हो गई और अब तक Advance Collection काफी अच्छी रहा है। ‘Dream Girl 2’ की ओपनिंग 8 से 9 Crore तक की हो सकती है। Ayushmann Khurrana की फिल्म के Advance Booking Collection का NCR के अलावा Mumbai, Pune, Bangalore, Hyderabad, Kolkata और Ahmedabad में काफी अच्छा रिस्पॉन्स है।