Cars Launch in April 2024: अप्रैल में लॉन्च होने वाली 5 धमाकेदार कारें, इंडियन मार्केट में मचाएंगी धमाल

Cars Launch in April 2024: 1 अप्रैल से नया फाइनेंशियल ईयर शुरू हो गया है. इस साल उम्मीद है कि कई बड़ी कंपनियां अच्छा प्रदर्शन करेंगी.  इसी तरह गाड़ियों की दुनिया में भी इस महीने कई नई गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं. तो चलिए देखते हैं कि अप्रैल में कौन सी कारें लॉन्च हो रही हैं!

Toyota Taisor (Cars Launch in April 2024)

Toyota Taisor
Image Source- Cardekho

टोयोटा की एक नई कॉम्पैक्ट SUV जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है. इस गाड़ी का नाम टोयोटा टायसोर (Toyota Taisor) है, लेकिन इसे Urban Cruiser Taser नाम से भी लॉन्च किया जा सकता है. यह गाड़ी असल में मारुति फ्रोंक्स (Maruti Fronx) पर ही आधारित है.

टोयोटा टायसोर में 1.2-लीटर टर्बो इंजन दिया जा सकता है. शुरुआत में इसे सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही लाया जा सकता है. बाद में इसके सीएनजी और डीजल वेरिएंट भी बाजार में आ सकते हैं. टोयोटा टायसोर की कीमत लगभग 8 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. इसकी लॉन्चिंग 3 अप्रैल को होने की उम्मीद है.

2024 Mahindra XUV300

इसी महीने महिंद्रा की XUV300 का नया अपडेटेड मॉडल भी लॉन्च हो सकता है. टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार सड़कों पर देखा गया है. गाड़ी में डुअल 10.25 इंच का डिस्प्ले सेटअप मिल सकता है.  कीमत की बात करें तो नई XUV300 की शुरुआती कीमत 8.5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

New Maruti Swift

New Maruti Swift
Image Source- Cardekho

फोर्थ जेनेरेशन की मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारतीय बाजार में आने के लिए तैयार है. ये मॉडल दुनियाभर में पहले ही लॉन्च हो चुका है और हाल ही में इसे यूनाइटेड किंगडम में भी लॉन्च किया गया था. इस नई स्विफ्ट में आपको 9 इंच की टचस्क्रीन, ऑटो AC, 6 एयरबैग और 360 डिग्री कैमरा फीचर दिया गया है. इस कार की कीमत लगभग 6 लाख रुपये के आसपास होने की संभावना है.

Skoda Superb

Skoda Superb
Image Source- Cardekho

Skoda Superb की लॉन्च डेट का अभी तक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इसे भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है. ये एक सेडान कार है जिसमें 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 190 bhp की पावर और 320 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है. Skoda Superb sedan की कीमत लगभग 40 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer
Image Source- Cardekho

टाटा भारतीय बाजार में अपना नया मॉडल अल्ट्रोज रेसर लॉन्च करने की तैयारी में है. इस गाड़ी में आपको 10.25 इंच की टचस्क्रीन, 7 इंच की डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, हवादार सीटें और सनरूफ जैसी सुविधाएं मिल सकती हैं. कंपनी इस कार में अभी सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दे रही है, लेकिन हो सकता है आगे चलकर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जाए. इस कार की कीमत लगभग 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

ALSO READ| MPV Launch in India: MG Motor, Maruti Suzuki और Toyota ला रही हैं धांसू इलेक्ट्रिक MPV

ALSO READ| Volvo XC40 Recharge Review: वॉल्वो XC40 रिचार्ज सिंगल मोटर, ड्यूल मोटर से कितनी है अलग?

ALSO READ| Kia Sonet HTK Plus: यहां पांच कारण बताए गए हैं कि किआ सोनेट एचटीके प्लस एसयूवी सबसे अच्छी क्यों है