Best Smartwatches Under ₹2000:मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स.

Best Smartwatches Under ₹2000: ₹2000 से कम की कीमत में मिलने वाली सबसे अच्छी Smartwatch उन्हें विशेष बनाती है, जो न केवल समय दिखाने के लिए हैं, बल्कि Music, Call और Texting के मामले में Hands Free अनुभव भी प्रदान करती हैं। यहां आजकल अनेक लोग Analog  या chronograph watches के बजाय Smartwatch का इस्तेमाल करने का Trend दिखा रहे हैं। इन Smartwatch Users की Fitness Activities को Track और Monitor करने के लिए Sensor से लैस हैं। चाहे वह Budget Smartwatch हो या Expensive, ये Smartwatch Heart Rate Monitor, Calorie Counter, SpO2 Level Tracker और BP Monitor के साथ आती हैं। इसके अलावा, ये Device Sleep Tracking, Stress Monitoring और कई अन्य चीज़ों को भी Support करते हैं। हमने Amazon India पर ₹2000 से कम की कीमत में उपलब्ध कुछ Smartwatch की एक List तैयार की है।

ALSO READ| OLA S1 Air: E-Scooter में नए Front Suspension और 6 Color Option.

Zebronics ZEB-FIT280CH (Best Smartwatches Under ₹2000)

यदि आप ₹2000 से कम कीमत में Smartwatch खरीदना चाहते हैं, तो Zebronics ZEB-FIT 280CH एक शानदार Option है जिसमें 1.39 Inch का गोल Display और अद्भुत Features हैं। इस Smartwatch को आप अपने Smartphone पर ZEB-FIT 20 SERIES App के साथ Connect करके सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसमें  Walking, Running और Bicycle चलाने जैसे 12 Built-In Sports को सपोर्ट करता है और Selected Mode में User की Heart Rate, Calories Burned और तय की गई दूरी को Track करने की अनुमति देता है। ZEB-FIT280CH अपने Meditative Breathing और Sedentary Reminder Feature के माध्यम से समग्र जीवन को भी बढ़ावा देता है। इसमें Weather Forecast System, Alarm Clock और Music Control की सुविधा भी उपलब्ध है। यह Device Android और iOS दोनों Devices के साथ संगत है और इसका Slim, Smart और Stylish Look आपको आकर्षित करेगा। इसकी Water Resistance के लिए IP68 Rating है, जिससे यह पानी से बचा रहता है। यह Blue, Blackऔर Black+Red Combination रंगों में उपलब्ध है।

ALSO READ| Budget 5g Smartphone: ₹15,000 से कम में खरीदें ये 8 फोन.

Noise ColorFit Pulse Grand

Noise ColorFit Pulse Grand Smartwatch एक बेहद शानदार विकल्प है। इसमें 1.69 Inch का Display है और Instant Charging Feature की मदद से केवल 15 Minute की Charging में 25 घंटे की Battery Life मिलती है। इसमें निर्बाध Bluetooth Connectivity है, जिससे आप Call और Text पर तुरंत उत्तर भेज सकते हैं। इसमें 150 Watch Face और 60 से अधिक Sports Mode हैं जैसे Running, Cycling और Walking। यह घड़ी पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP68 Rated है। Health Chart के लिए, यह घड़ी आपको 24 घंटे Heart Rate Tracking प्रदान करती है और आपके Blood Oxygen Level और नींद का ध्यान रखती है।  यह तारीखों को ट्रैक करके आपके मासिक धर्म चक्र को प्रबंधित करने में भी मदद मिलती है और आपके तनाव को नियंत्रित करने में सक्षम होती है। यह Unisex Watch Smartphone के साथ संगत है और Magnetic Charger के साथ आती है।

Boat Wave Call

Boat Wave Call यह अद्भुत घड़ी 550 NITS और 70% कलर गैमट के साथ एक 1.69-Inch का Full Touch HD Display प्रदान करती है। इसमें Deep Blue, Active Black, Caribbean Green और mauve (चमकीला गुलाबी रंग) जैसे रोमांचक रंग विकल्प उपलब्ध हैं। इसके विपरीत, यह एक In-Built Speaker और Bluetooth Calling सुविधा के साथ आती है जिसे ‘Wave Call’ कहा जाता है जो Users को चलते-फिरते Call का जवाब देने की अनुमति देता है। इस Smartwatch में Users 10 Contacts तक Save कर सकते हैं। Bluetooth Calling Enabled होने पर इसकी Battery Life 2 दिन और अन्यथा 10 दिन है। इसका Guided Breathing Feature Users को Stressful Situations में खुद को शांत करने में मदद करेगा और इसमें Heart Rate Monitor, Sleep Tracker और Sp2O Tracker भी शामिल हैं।

Noise ColorFit Pulse

Noise ColorFit Pulse Watch में आपको एक दिलचस्प अनुभव मिलेगा। इसमें 1.4 Inch का Full HD Touch Display है और बेहद शानदार 10 दिनों की Battery Life है। यह घड़ी Android और iOS फोनों के साथ बिल्कुल संगत है। इसमें लगे Sensor Users के संपूर्ण स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखते हैं। यह आपकी Heart Rate, Sleep Tracking और SpO2 Calculation के साथ आपके महत्वपूर्ण शारीरिक Parameters का मार्गदर्शन करता है। इसके अलावा, आप Calorie Tracker के माध्यम से अपनी Calorie और विभिन्न Game Mod में उठाए गए कदमों पर नज़र रख सकते हैं। यह घड़ी आपको न केवल Gym में मदद करेगी, बल्कि Tracking और Hiking जैसे बाहरी रोमांचक गतिविधियों के लिए भी उपयुक्त है। इसकी IP68 Rating से यह पानी और धूल प्रतिरोधी है, इसलिए यह आपको बाहरी गतिविधियों के दौरान आनेवाले नुकसान से सुरक्षित रखेगी।

Fire-Boltt Phoenix

Fire-Boltt Phoenix यह Premium Watch 1.3 Inch के गोल डिस्प्ले के साथ आपको एक दिलचस्प अनुभव प्रदान करती है। इसमें एक In-Built Speaker और एक Microphone है जो आपको Hands-Free Call का जवाब देने की अनुमति देता है। इसमें आप अपने Contacts को इस Watch के साथ Syncing करके और उन्हें चलते-फिरते Access करने का विकल्प भी प्राप्त करते हैं और Bluetooth Connection स्थापित होने के बाद Call Log को आसानी से Access किया जा सकता है। इसमें 120 से अधिक Game Mod हैं और Users इन गतिविधियों के दौरान Burned Calories, Steps Taken और बहुत कुछ को सटीक रूप से Track कर सकते हैं। Watch में लगे Optical Sensor दिन के हर समय Accurate Heart Rate और Oxygen Level प्रदान करते हैं। यह आपके Steps, Sleep, Calories, Breathing और बहुत कुछ को Track करता है, यह Health Tracking के लिए एक संपूर्ण पैकेज है। कलाई पर Gaming Features आपका मनोरंजन करती हैं और बोरियत को दूर रखता है, जहां इसके शानदार Look को दिखाने के लिए 100 से अधिक Cloud-Based Watch Face हैं।