5 Mobile Cricket Games: क्रिकेट वर्ल्ड कप चल रहा है, इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं 5 मोबाइल क्रिकेट गेम्स

5 Mobile Cricket Games: अभी,  ICC Men’s Cricket World Cup चल रहा है और भारत की निगाहें अपनी तीसरी ट्रॉफी जीतने पर टिकी हुई हैं, Cricket का बुखार अपने चरम पर है। लोग सिर्फ Match नहीं देख रहे हैं बल्कि खेल भी रहे हैं, हालांकि फर्क सिर्फ इतना है कि वे मैदान पर नहीं बल्कि अपने Mobile Phone पर खेल रहे हैं। चल रहे World Cup के साथ Mobile Cricket Game के Download में भी बढ़ोतरी देखी गई है. लेकिन बहुत सारे गेम Mobile में उपलब्ध हैं, लेकिन आप कैसे जानेंगे कि कौन सा Game मनोरंजक है और आपके समय के लायक है?

World Cup के कारण बहुत से लोग Mobile Cricket Game Download कर रहे हैं। लेकिन यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि कौन सा Game सबसे अच्छा है। तो, आप कैसे जानेंगे कि किसे चुनना है? चिंता न करें, हम यहां 5 Mobile Cricket Games की List लेकर आए हैं जिन्हें आप अभी देख सकते हैं।

Real Cricket 20 (5 Mobile Cricket Games)

Real Cricket 20
Image Credit= Google Playstore

यह Game बेहद Popular है और इसे 50 Million से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है! यदि आप ऐसा Game चाहते हैं जो लगभग Real Cricket Match जैसा लगे, तो यह आपके लिए बिल्कुल Perfect है। इसमें वह सब कुछ है जो एक Real Game को Exciting बनाता है। आप कमेंटेटरों को सुन सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे आप ICC मैचों में सुनते हैं। आप टॉस करना, कमेंट्री सुनना और खिलाड़ियों को Control करना जैसे काम भी कर सकते हैं। Graphics अच्छे हैं और Gameplay भी अच्छा है और इसे खेलना आसान है। यह लगभग एक Real Cricket  Match जैसा है!

Game NameReal Cricket 20
Free/ PaidFree
PlatformsAndroid/ IOS
DeveloperNautilus Mobile
Rating4.2
Released on5 Apr 2018
Download Size599 MB
Required OSAndroid 5.0 and Up
Downloads50,000,000+

ALSO READ| Overnight Phone Charging: रात को फोन चार्जिंग पर लगाकर न सोएं, जानें विशेषज्ञों की सलाह

Cricket League

Cricket League
Image Credit= Google Playstore

यह Real Cricket 20 को टक्कर देता है, इसके 50 Million से अधिक डाउनलोड हैं। हालाँकि, इन दोनों के बीच अंतर मुख्य रूप से जगह का है. लेकिन इसके बारे में अच्छी बात यह है कि यह आपके डिवाइस पर ज्यादा जगह नहीं लेता है। Real Cricket 20 को बहुत अधिक जगह की आवश्यकता है, लगभग 600 MB, लेकिन इस गेम, Cricket League को केवल 70 MB की आवश्यकता है। इसका मतलब है कि आपके फ़ोन या टैबलेट पर अधिक जगह बचेगी.

जब बात आती है कि Game कैसा दिखता है, तो कुछ लोगों का कहना है कि Graphics की Brightness को थोड़ा बेहतर किया जा सकता है क्योंकि अभी यह थोड़ी Dim नजर आ रही है। Game खेलने में आसान है क्योंकि Controls Easy हैं और Gameplay वास्तव में Smooth है। तो, आप बिना किसी परेशानी के खेलने का आनंद ले सकते हैं!

Game NameCricket League
Free/ PaidFree
PlatformsAndroid/ IOS
DeveloperMiniclip.com
Rating4.2
Released on15 Oct 2021
Download Size64.79 MB
Required OSAndroid 6.0 and Up
Downloads50,000,000+

ALSO READ| CNG Kit Installation: पेट्रोल कार में CNG किट लगाना चाहते हैं? इन बातों का रखें ध्यान

Hitwicket Superstars: Cricket

Hitwicket Superstars Cricket
Image Credit= Google Playstore

यह Game आपको अपनी खुद की Cricket Team के बॉस, कोच और कप्तान बनने का मौका देता है। साथ ही, World Cup के लिए Game का एक Special Version भी मौजूद है। इस Version में, आपको कप्तान बनने और शानदार और Smart Strategies के साथ इतिहास रचने का मौका मिलता है।

यह Game इतना जबरदस्त है कि इसे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पुरस्कार भी मिल चुका है! Aatmanirbhar Bharat App Innovation Challenge जीतने के बाद इसे भारत के नंबर 1 Game के रूप में भी सम्मानित किया गया है।

Game NameHitwicket Superstars: Cricket
Free/ PaidFree
PlatformsAndroid/ IOS
DeveloperHitWicket Cricket Games
Rating4.5
Released on22 Mar 2019
Download Size136 MB
Required OSAndroid 6.0 and Up
Downloads1,000,000+

World Cricket Championship 2

World Cricket Championship
Image Credit= Google Playstore

Cricket League की तुलना में Graphics बहुत  Lower End पर हैं लेकिन इस Game में Controls की Simplicity इसे Winnerबनाती है। इस गेम में Career Mode भी एक प्लस प्वाइंट है क्योंकि Players अब Complete Journey का Experience ले सकते हैं। In-Game Animation भी कुछ ऐसा है जिसे आप नोटिस करेंगे। Google Play Store पर इस गेम के रिव्यू के मुताबिक, डेवलपर्स ने समय के साथ एनीमेशन और ग्राफिक्स में सुधार किया है।

Game NameWorld Cricket Championship 2
Free/ PaidFree
PlatformsAndroid/ IOS
DeveloperNextwave Multimedia
Rating4.2
Released on28 Jul 2015
Download Size600 MB
Required OSAndroid 5.1 and Up
Downloads50,000,000+

Stick Cricket Super League

Stick Cricket Super League
Image Credit= Google Playstore

यह Game आपके फोन में ज्यादा जगह नहीं लेता है, जिसका मतलब है कि आप अधिक Photos और Apps रख सकते हैं। लेकिन, यह बाकियों से थोड़ा अलग है क्योंकि यह एक Stick-Man Game है। यदि आप अपने फ़ोन पर हमेशा यह Message देखते हैं ‘Storage space Running Out’ तो आप इस गेम को आज़मा सकते हैं। हालाँकि, इसके List के अंत में होने का कारण इसके द्वारा दिए जाने वाले Controls की कम संख्या है, खासकर जब ऊपर वाले Games से तुलना की जाए।

Game NameStick Cricket Super League
Free/ PaidFree
PlatformsAndroid/ IOS
DeveloperStick Sports Ltd
Rating4.2
Released on14 Dec 2016
Download Size35.61 MB
Required OSAndroid 5.1 and Up
Downloads10,000,000+

FAQ

Q1. ये Games कैसे Download करें

आप इन गेम्स को Android और iOS प्लेटफ़ॉर्मों पर Download कर सकते हैं।

Q2. क्या ये Games Free हैं?

हाँ, ये Games Free में Download की जा सकती हैं.